Friday 20 September 2013



कश्मीर में पांच और आतंकी ढेर
01 Sep 2013 जागरण ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लगातर दूसरे दिन भी आतंकवाद के खिलाफ प्रहार जारी रखा। उत्तरी कश्मीर के टंगडार (कुपवाड़ा) में घुसपैठ कर भारतीय सीमा के लगभग डेढ़ किलोमीटर अंदर आ चुके पांच आतंकियों को सेना ने मार गिराया। मारे गए आतंकियों के अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है।
इन पांच घुसपैठियों के मारे जाने के साथ ही वादी में बीते दो दिनों में मारे गए आतंकियों की तादाद 10 हो गई है। शुक्रवार को कंगन में सेना ने हिज्ब के पांच आतंकियों को मार गिराया था।

जानकारी के अनुसार, स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल शुक्रवार सुबह टंगडार सेक्टर की ईगल पोस्ट के पास बारिश और धुंध की आड़ में नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ। सीमा पर गश्त कर रहे सेना की ग्रेनेडियर रेजिमेंट के जवानों ने घुसपैठियों को देखते ही उन्हें घेर लिया। शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे घुसपैठियों का जवानों से सामना हुआ। जवानों द्वारा ललकारे जाने पर घुसपैठियों ने फायर शुरू कर वापस भागने का प्रयास किया, लेकिन जवानों ने उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। शनिवार सुबह चार बजे आतंकियों की तरफ से गोलीबारी बंद हो गई। तलाशी लेने पर चार आतंकियों के शव व हथियार मिले। इसके बाद जब जवानों ने जंगल में दोबारा तलाशी शुरू की तो कुछ आगे जाकर उन पर आतंकियों ने फिर से फायर किया। जवानों ने भी गोली का जवाब गोली से देते हुए एक और घुसपैठिए को मार गिराया।
सेना की चिनार कोर के बीजीएस ब्रिगेडियर जीएस सांगा ने बताया कि मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए हैं। इनकी पहचान नहीं हुई है, लेकिन यह सभी विदेशी हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि मुठभेड़स्थल से छह एसाल्ट राइफलें, 15 मैगजीन, भारी मात्रा में कारतूस, एक दर्जन के करीब हथगोले, पांच पाउच, सेटलाईट फोन आदि मिला है। ब्रिगेडियर सांगा ने कहा कि मुठभेड़स्थल से छह एसाल्ट राइफलों की बरामदगी से पता चलता है कि घुसपैठ करने वाले आतंकी छह थे। इसलिए छठे आतंकी की तलाश में अभियान जारी है।

No comments:

Post a Comment