Friday 20 September 2013



पीओके रिफ्यूजियों ने सुनाया दुखड़ा
2 सितंबर 2013  दोमाना। पीओके डिस्पलेस्ड पर्सन फ्रंट 1947, 1965,1971 और नान कैंप का एक शिष्टमंडल जम्मू पुंछ लोकसभा क्षेत्र से सांसद मदन लाल शर्मा से उनके निवास स्थान मुट्ठी में मिला। शिष्टमंडल फ्रंट के प्रधान पूर्व कैप्टन युद्धवीर सिंह के नेतृत्व में मिला। फ्रंट के सदस्यों ने कहा कि वह लोग 1947, 1965 और 1971 में भारत-पाक युद्ध के दौरान विस्थापित हो गए थे। उस समय वे पाकिस्तान में अपनी जमीन, जायदाद के अलावा सब कुछ छोड़ आए लेकिन राज्य सरकार इन लोगों द्वारा पीछे छोड़ी गई जमीन जायदाद का अभी तक कुछ भी नहीं दिया गया, जबकि जम्मू कश्मीर से पाकिस्तान गए लोगों की संपत्ति की देख रेख राज्य सरकार कर रही है और पाकिस्तान चले गए लोगों का हक आज भी राज्य में कायम है लेकिन जो लोग पाकिस्तान से हुए युद्धों के दौरान उजड़ कर राज्य में आए, उन्हें आज तक राज्य सरकार ने कुछ नहीं दिया। फ्रंट के प्रधान ने कहा कि उनका संगठन अब जम्मू संभाग के मंत्रियों और नेताओं चाहे वह किसी भी पार्टी से संबंधित हो, का घेराव शुरू करेगा, जिससे उनकी मांगों को हर सतह पर उठाया जा सके।
लोगों को सांसद ने बताया कि उन्होंने केंद्र में उनकी मांगों को उठाया है। केंद्र सरकार भी इस पर राजी है। लोगों को चाहिए कि वह अपनी आवाज को हर सतह पर बुलंद करें, जिसेसे उनका मसला हल हो जाए। इस मौके पर पवन सिंह, महासचिव जयपाल शर्मा, संयोजक कुलदीप चिब, महिला संगठन की प्रधान सकंध्या देवी, रछपाल सिंह के अलावा बड़ी संख्या में सदस्य उपस्थित थे

1 comment:

  1. Government Jobs

    ssc-adda.in is a job portal and not a part of any Indian government body or department in any manner. You can search for jobs in the Government Sector. We list Jobs according to qualification, location, and various other criteria. This website has no relations with any recruiting agency and is a private property.

    https://ssc-adda.in/

    ReplyDelete